Breaking NewsNationalPolitics

ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, पार्टी के 6 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली : देश भर की राजनीति पर अगर गौर किया जाए तो बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की लामबंदी बेअसर साबित हो रही है और बीजेपी से निपटने की रणनीति तैयार कर रहे विपक्ष में अंदरूनी कलह साफ नजर आ रही है। इसी क्रम में अब TMC में फुट हो गई है, जो ममता बनर्जी के लिए मुश्किल का सबब साबित हो सकती है।

पहले गुजरात में कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से बगावत कर बीजेपी का दामन थामा, फिर बिहार में कांग्रेस के साथ वाली महागठबंधन सरकार से नाता तोड़कर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई। उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के एमएलसी ने बीजेपी का दामन थामा और अब तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी से बगावत कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। कुल 6 टीएमसी विधायकों ने BJP ज्वाइन किया है। अपने पार्टी विधायकों के इस कदम से ममता बनर्जी निश्चित रूप से मुश्किलों में घिरती हुई दिखाई दे रही है।

त्रिपुरा में सोमवार को छह टीएमसी विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। टीएमसी के छह विधायकों ने अगरतला में भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। इन तमाम विधायकों को भाजपा के वरिष्ठ नेता और अहम सरकार में मंत्री हिमंता बिस्वा सर्मा और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुवाई में सदस्यता ग्रहण कराई गई।

जिन छह लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनके नाम सुदीप रॉय बर्मन, आशीष साहा, प्रांजित सिंघ रॉय, डीबा चंद्र हरंखवाल, दिलीप सरकार और बिस्व बंधु सेन शामिल हैं। इन विधायकों के साथ तमाम हजारों समर्थक भी उनके साथ आए। जिस वक्त ये नेता भाजपा में शामिल होने के लिए अगरतला के अस्तबल मैदान पहुंचे तो भारी संख्या में इनके समर्थक भी इनके साथ आए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close