Breaking NewsDelhi & NCRNoida

‘पद्मावत’ के खिलाफ नोएडा में जोरदार प्रदर्शन, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने दी चेतावनी

नोएडा : देशभर में विरोध के स्वर बुलंद होने के बाद ‘पद्मावती’ के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली बेशक बैकफुट पर हैं और उन्होंने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया है, लेकिन करणी सेना समेत तमाम संगठन इस फिल्म की रिलीज के विरोध से पीछे हटने को राजी नहीं हैं। रविवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सेक्टर-38ए स्थित जीआईपी मॉल पर प्रदर्शन किया और पद्मावती फिल्म न चलाने की चेतावनी दी।

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज के विरोध में जीआईपी मॉल के बाहर जमा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के महामंत्री राकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आए लोगों को रोकने के लिए पहले से भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे प्रदर्शन कर अपनी बात रखने पर अड़े रहे। उन्होंने जमकर नारेबाजी की और चेताया कि अगर पद्मावती फिल्म दिखाई गई तो कुछ भी हो सकता है।

संगठन के महासचिव राकेश सिंह चौहान ने कहा कि महारानी पद्मावती भारत की आन-बान-शान हैं और संजय लीला भंसाली से पहले भी मना किया गया था कि इस फिल्म को मत बनाओ लेकिन, वे नहीं माने। उन्होंने इस फिल्म के लिए राजघराने को भी विश्वास में नहीं लिया। महारानी भारत की संस्कृति की मिसाल हैं। उनकी आन-बान और शान से इस फिल्म में छेड़छाड़ की गई है। फिल्म के कुछ सीन को काटने और नाम बदलने के सवाल पर राकेश सिंह चौहान ने कहा कि अगर कुछ गलत नहीं है तो उन्हें संगठन के मुखिया को दिखाने में क्या दिक्कत है ? हमारा विरोध सिर्फ गलत के लिए है। अगर उसमें कुछ भी गलत नहीं है तो वे संगठन के मुखिया, समाज के बुजुर्गों और इतिहासकारों को फिल्म दिखाएं। अगर उन्हें कोई एतराज नहीं होगा तो हमें भी कोई एतराज नहीं होगा। राजपूतों ने सीमा की रक्षा में अपने शीश कटाए हैं और अगर उनकी मांगें नहीं मानी गर्इं तो वे मर्यादा के भीतर हरसंभव विरोध करेंगे और किसी भी सूरत में फिल्म नहीं चलने देंगे।

जीआईपी के प्रबंधक प्रशांत पाठक ने ज्ञापन लेने के बाद बताया कि ये लोग पहले भी आए थे। आज भी जो ज्ञापन प्राप्त हुआ है, उसे कंपनी के मुखिया को भेज दिया जाएगा। ज्ञापन में कहा गया है कि यदि 25 जनवरी को फिल्म रिलीज हुई तो कुछ भी हो सकता है। इस बात से कंपनी को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि देश के तीन राज्यों में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। ऐसी दशा में किसी मूवी के लॉंच होने का मतलब ही नहीं है, क्योंकि मूवी तो मार्केट में आ ही चुकी होगी। उन्होंने कहा कि ये फिल्म अगर रिलीज होगी तो सब जगह वर्ना कहीं नहीं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close