Breaking NewsPoliticsState

बागी शरद यादव ने नीतीश कुमार के खिलाफ फूंका बिगुल, साथ आये ये दिग्गज़ नेता

नई दिल्ली : बिहार की राजनीति में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रही है। महागठबंधन से नाता तोड़ कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से नीतीश कुमार से खफा चल रहे बागी शरद यादव ने अब नीतीश कुमार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। पार्टी के नेता के पद से हटाये जाने के बाद अब शरद यादव ने नीतीश के खिलाफ साझी विरासत को बचाने के बगावती सुर छेड़ दिए हैं। इसके लिए शरद ने दिल्ली के कॉस्टिट्यूशनल क्लब में एक सम्मेलन भी बुलाया है, जिसमें विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेता भी शामिल हो रहे हैं।

शरद यादव के इस सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित 17 अन्य राजनीतिक दलों के नेता शिरकत कर रहे हैं। शरद यादव ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके नीतीश कुमार के खिलाफ बगावती सुर के ऐलान कर दिए हैं। शरद यादव और नीतीश कुमार के बीच 20 वर्षों से भी अधिक समय के साथ के बाद अब दोनों नेता एक दूसरे के सामने हैं।

बता दें कि नीतीश कुमार ने ना सिर्फ शरद यादव को संसदीय दल के नेता के पद से हटाया है बल्कि उनका साथ देने वाले सांसद अली अनवर पर भी कार्रवाई की है। इसके साथ ही पार्टी से 21 बगावती नेताओं की छुट्टी कर दी गई है। ये सभी नेता शरद यादव के खेमे के हैं। ऐसे में जिस तरह से नीतीश कुमार ने शरद यादव के खेमे के खिलाफ कार्रवाई की है उसके बाद नीतीश कुमार ने भी राजनीतिक विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close