Breaking Newsउत्तर प्रदेश

मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी से CBI ने लखनऊ में की पूछताछ, जानिए किस मामले में हुई पूछताछ

लखनऊ : मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी से CBI ने आज लखनऊ में पूछताछ की। मंजिल सैनी से लखनऊ के सआदतगंज में हुए बहुचर्चित श्रवण साहू हत्याकांड के मामले में पूछताछ की गई। बता दें कि मंजिल सैनी लखनऊ की एसएसपी रह चुकी हैं। हत्याकांड में उन पर बेटे की हत्या के बाद श्रवण साहू को सुरक्षा देने में लापरवाही के आरोप लगे थे। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई श्रवण हत्याकांड की जांच कर रही है।

सूत्रों का दावा है कि गुरुवार को दोपहर बाद मंजिल सैनी सीबीआई के कार्यालय पहुंचीं और सीबीआई ने उनसे जवाब तलब किया। उनसे पूछा गया कि श्रवण साहू की सुरक्षा में चूक कहां हुईं? इस पर उन्होंने आरआई शिशुपाल सिंह को जिम्मेदार ठहराया। श्रवण की उनके बेटे की हत्या करने वाले गैंग ने ही हत्या कर दी थी। श्रवण लगातार बेटे के हत्यारों को गिरफ्तार कराने के लिए पैरवी कर रहे थे, लेकिन तत्कालीन लखनऊ पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया।

चुनाव के दौरान यह मामला सियासी तूल भी पकड़ गया था। बाद में कई भाजपा नेता श्रवण साहू के परिवार से मिले थे और ‌उन्हें न्याय दिलाना का भरोसा दिलाया था। सीबीआई की जांच के दायरे में लखनऊ पुलिस द्वारा श्रवण साहू को सुरक्षा न दिया जाना भी शामिल है। सीबीआई ने उनसे पूछा है कि बेटे की हत्या के बाद कैसे अपराधियों ने श्रवण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी थी। इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में चल रही है, जहां सीबीआई को पूरे मामले की प्रगति रिपोर्ट पेश करनी है। हाल ही में हुई सुनवाई के दौरान सीबीआई ने हाईकोर्ट से समय मांग कर कहा था कि वह सुरक्षा में चूक के मामले में जल्द ही जवाब दाखिल करेगी। इसके बाद से सीबीआई पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से लगातार पूछताछ कर रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close