Crimeउत्तर प्रदेश

यूपी : दलित छात्रा की निर्मम हत्या के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, पुलिस फाॅर्स तैनात

अमेठी : यूपी में सरकार व प्रशासन की तरफ से अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान के बावजूद अपराध पर लगाम लगता नज़र नहीं आ रहा है। अपराधी अब भी बेख़ौफ़ होकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे है, लिहाज़ा लोगों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश बरक़रार है। ताज़ा मामला यूपी के जनपद अमेठी का है, जहाँ एक दलित छात्रा की गला रेतकर ह्त्या कर दी गई। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया। वहीँ ग्रामीणों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।



मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के नैनहा बर्तली गांव का है, जहां बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा नीतू अपने सहेलियों के साथ गांव में नौटंकी देखने गई थी और देर रात करीब दो बजे नीतू सहेलियों के साथ घर के लिए निकली, लेकिन पूरी रात घर नहीं पहुंची। सुबह जंब ग्रामीण शौच के लिए खेतो की तरफ गए तो गेंहू के खेत में नीतू की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली।



छात्रा की लाश खेत में देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और हजारों की संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही संग्रामपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और छात्रा के शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी तक शव को सड़क पर रख प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के हंगामा की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक फोरेंसिक टीम को लेकर मौके पर पहुंच गए और काफी मशक्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल मौके पर पुलिस फाॅर्स को तैनात कर दिया गया है, व मामले में कार्यवाही की बात कही जा रही है।


Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close