Breaking NewsInternationalNational

फेसबुक डेटा लीक मामला : फेसबुक को अरबों का नुकसान, जकरबर्ग ने कबुल की गलती

नई दिल्ली : फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर कंपनी को अरबों का नुकसान उठाना पड़ा है, साथ हीं लोगों द्वारा अब फेसबुक पर दिए गए अपने डेटा के सिक्योर होने को लेकर कंपनी पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। वहीँ अब इस मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपनी गलती कबूली है, साथ हीं कहा है कि कंपनी ने इस मामले में अभी तक कई कदम उठाए हैं और आगे भी कड़े कदम उठा सकती है। जकरबर्ग ने फेसबुक पर शेयर किये गए एक पोस्ट के जरिये ये बातें लोगों के सामने रखी।

जकरबर्ग ने लिखा कि लोगों के डेटा को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम इसमें फेल होते हैं तो ये हमारी गलती है। उन्होंने कहा कि हमने इसको लेकर पहले भी कई कदम उठाए थे, हालांकि हमसे कई गलतियां भी हुईं लेकिन उनको लेकर काम किया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि फेसबुक को मैंने शुरू किया था, इसके साथ अगर कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी मेरी ही है। हम अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करते रहेंगे, हम एक बार फिर आपका विश्वास जीतेंगे।

गौतरलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के निजी जानकारी चुराने के आरोप लगे हैं। इस जानकारी को कथि‍त तौर पर चुनाव के दौरान ट्रंप को जिताने में सहयोग और विरोधी की छवि खराब करने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close