नोएडा : लोगों को फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, गिरफ्तार

नोएडा : लोगों से फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने के मामले में पुलिस ने राहुल सिंघानिया को गिरफ्तार कर लिया है। कुनाल डोगरा, गुनगुन डोगरा, सुरेंद्र डोगरा, गौरव सूरी, एमएम सूरी के साथ मिलकर राहुल खुद को बड़े बिल्डरों के प्रोजेक्ट में खुद को साझेदार बताते थे। ये सभी लोगों से सस्ते में फ्लैट दिलाने के नाम पर 10 करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके हैं। यूपी एसटीएफ ने गुनाल और उसके पिता सरेंद्र डोगरा को 1 फरवरी को गिरफ्तार किया था। दोनों अभी जेल में हैं।

सेक्टर-19 के रहने वाले डॉक्टर सदीप नागर ने बताया कि कुनाल की पत्नी गुनगुन डोगरा ने गिरफ्तारी पर स्टे ले रखा है। यह मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। बुधवार शाम को गिरफ्तार राहुल सिंघानियां पिछले छह माह से फरार था। राहुल सिंघानिया मूल रूप से उड़ीसा का रहने वाला है। सदरपुर में रहता है। डोगरा परिवार व राहुल पर कोतवाली सेक्टर-39 व 58 में लोगों से फ्लैट दिलाने के नाम पर 10 करोड़ से अधिक राशि की ठगी करने का केस दर्ज है।

डॉ. संदीप नागर ने बताया कि उन्होंनें वर्ष 2015 में 44 लाख 20 हजार रुपये इन लोगों को ग्रेटर नोएडा के कासाग्रीन में फ्लैट दिलाने के लिए दिया था। इन लोगों ने खुद को कासाग्रीन का बुकिंग पार्टनर बताकर रुपये निवेश करवाये थे। बाद में उन्हें पता चला कि उनके नाम कोई फ्लैट बुक नहीं किया गया है। न ही इन लोगों का कासा ग्रीन के साथ कोई साझेदारी है। जब उन्होंने आरोपियों से रुपये मांगे तो वापस नहीं किए।

कुछ दिन बाद सेक्टर-57 और 63 के दफ्तर बंद कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि उनके भाई कमांडर राजकुमार नागर से भी इन लोगों ने फ्लैट के नाम पर 23 लाख रुपये लिए थे। एक अन्य शिकायतकर्ता आशीष भट्टाचार्या से 87 लाख रुपये फ्लैट के नाम पर लिए थे। उन्होंने कोतवाली सेक्टर-39 में केस दर्ज कराया है। ठगी के मामले में गौरव सूरी, एमएस सूरी व डोगरा परिवार के दो रिश्तेदारों का भी हाथ है। पुलिस इस दिशा में जांच कर रही है।

JMB News: