Delhi & NCRNoida

नोएडा स्टेडियम में कराटे बेल्ट अपग्रेडिंग प्रोग्राम का आयोजन, चार सौ बच्चों ने दिखाया अपना दम-ख़म

नोएडा : आज के इस दौर में हर माता-पिता का एक सपना होता है कि हमारे बच्चे आत्मनिर्भर बने। आत्मरक्षा के प्रति लोगों में कितनी जागरूकता है, इसका नजारा आज नोएडा स्टेडियम में देखने को मिला, जहाँ स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन की ओर से हो रहे बेल्ट अपग्रेडिंग प्रोग्राम में लगभग 400 बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इसमें सैकड़ों की तादाद में मासूम और युवा लड़कियों ने भी अपनी आत्मरक्षा के प्रति सजगता का परिचय दिया और एक स्टेज से दूसरे स्टेज की बेल्ट हासिल कर आगे की जीत हासिल करने के लिए संकल्पित दिखी।

नोएडा स्टेडियम में जहाँ एक तरफ सैकड़ों की तादाद में बच्चे अपनी कला का प्रदर्शन करते दिखे, वही बच्चों के माता-पिता में अपने बच्चो की कला देख उनका मन प्रफुल्लित होता दिखा। आज की युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर बनाने का बीड़ा उठाया हैं शिटोरिओ स्पोर्ट्स कराटे द एसोशिएसन ने। इन मासूम बच्चों की कला देख ऐसा लगता है कि जैसे आगे आने वाले समय में हमारे भारत वर्ष का बच्चा-बच्चा आत्म निर्भर बनेगा।

वही इस कराटे कला का प्रदर्शन कर रहे बच्चों की मानें तो हमारे जीवन में आत्मरक्षा के लिए जरुरी है कि हम कराटे जैसी कला सीखे। इससे हमारा तन-मन और शरीर स्वस्थ रहेगा साथ ही हम विकत परिस्थितियों में अपनी आत्मरक्षा भी कर सकेंगे।

कराटे बेल्ट अपग्रेडिंग प्रोग्राम में कुशल ट्रेनर के सान्निध्य में लगभग 400 बच्चों ने भाग लिया, जिसमें 100 से अधिक लड़कियों ने अपनी कला प्रदर्शित कर बेल्ट अपग्रेड कराइ। वही इस प्रोग्राम के दौरान 200 बच्चों ने ऑरेंज और ऑरेंज स्टेप बेल्ट हासिल की। वही करीब 125 बच्चों ने ग्रीन बेल्ट, ग्रीन 1 और 2 साथ ही 75 बच्चों ने ब्राउन और ब्राउन 1,2,3 स्टेप तक बेल्ट हासिल की। इस बेल्ट अपग्रेडिंग प्रोग्राम में चार साल से 23 साल तक के बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन कर बेल्ट हासिल की है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close