Breaking NewsDelhiDelhi & NCR

जामा मस्जिद की बिजली काटे जाने के बाद बवाल, इमाम बुखारी ने दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली : दिल्ली स्थित जामा मस्जिद पर एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। बड़ी कार्यवाही करते हुए जामा मस्जिद की बिजली काट दी है। बता दें कि दिल्ली की जामा मस्जिद पर 4 करोड़ 16 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है। BSES कम्पनी, जो बिजली सप्लाई का काम करती है उसने ये पहल की है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इसकी एक वजह इलाके में बिजली की भारी चोरी तो है ही, साथ ही जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी और दिल्ली वक्फ़ बोर्ड के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई भी इसमें शामिल है।

इमाम बुखारी कहते हैं कि चूंकि मस्जिद वक्फ़ की सम्पत्ति है इसलिए बिल वही भरेगा, जबकि वक्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष मतीन अहमद का कहना है कि 1977 से ही जामा मस्जिद पर बुखारी परिवार का कब्जा है, इसलिए बिजली के बकाया बिल वही भरेंगे। बुखारी का कहना है कि यदि वक्फ़ बोर्ड यह सम्पत्ति हमारे नाम कर दे तो हम पानी और बिजली के बिल भरने को तैयार हैं।

बिजली बोर्ड के मुताबिक़ शाही इमाम और वक़्फ़ बोर्ड ये दोनो की ज़िम्मेवारी है कि बिजली का बिल अदा किया जाए लेकिन अपने रसूख़ का इस्तेमाल कर ये लोग कब से क़ानून तोड़ने में लगे हैं। मस्जिद में रहने वाले लोग भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। BSES का कहना है कि हमने काफ़ी बार नोटिस दिए हैं लेकिन पेमेंट नहीं की गयी, इसलिए अब हारकर बिजली काट दी गयी है। हालाँकि ये शाही इमाम के लिए केवल एक छोटा सा झटका है, पर जिस तरह सरकार सख़्त हो रही है उससे लगता है अब इनके अच्छे दिन ख़त्म हो गये हैं और क़ानून का डंडा इन पर भी चलने वाला है।

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close