Breaking NewsInternational

अब पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, रोकी आर्थिक मदद

नई दिल्ली : आतंकवाद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ चूका है। अब तक अमेरिका से आर्थिक मदद प्राप्त कर रहे पाकिस्तान को अमेरिका ने करारा झटका दिया है, और अमेरिका द्वारा दी जाने वाली आर्थिक मदद रोक दी गई है। 35 करोड़ डॉलर की मदद को रोकने के बारे में अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ जरूरी कदम नहीं उठाने के कारण ऐसा किया जा गया है।

पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने कल कहा था कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान को गठबंधन समर्थन फंड के बतौर 35 करोड़ डॉलर इसलिए नहीं देगा क्योंकि अमेरिकी रक्षामंत्री ने कहा है कि पाक यह सत्यापित नहीं कर सकता है कि इस्लामाबाद ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई की है।

बता दें कि पाक आधारित हक्कानी नेटवर्क को अफगानिस्तान में अमेरिका व पश्चिमी हितों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है। इसके अलावा अफगानिस्तान में भारतीय हितों के खिलाफ भी इस आतंकी समूह को कई घातक हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। इसमें काबुल में भारतीय मिशन पर 2008 की बमबारी भी शामिल है जिसमें 58 लोग मारे गए थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close