Breaking NewsNational

देश में कोरोना के 2500 से अधिक मामले आए सामने, संक्रमण के मामले में दिल्ली टॉप पर

नई दिल्ली : कोरोना का ख़ौफ़ देश में भले ही ख़त्म हो गया हो, लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रही रफ्तार से लोग आम जनजीवन पर फिर से ब्रेक लगने की आशंका से भयभीत हो गए हैं। देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के 2500 से अधिक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,541 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से 30 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि ये लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना के कुल मामले ढाई हजार से ज्यादा आए हैं। इससे पहले, 22 अप्रैल को 2,527 और 23 अप्रैल को 2,593 मामले सामने आए थे।

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में सामने आ रहे हैं। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कल कोरोना के कुल 1,083 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान एक मरीज की मौत भी हुई है। दिल्ली में बीते पांच दिनों से कोरोना के कारण मौत दर्ज की जा रही है। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब 16,522 हो गयी है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 3,02,115 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 83,50,19,817 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 192.74 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 19.93 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close